पाकिस्तान भारत में जो कुछ करवा रहा है वही उसके साथ वहां हो रहा है

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2016 - 02:06 AM (IST)

अस्तित्व में आने के समय से ही पाकिस्तान के शासकों ने अपना भारत विरोधी एजैंडा जारी रखा हुआ है। न सिर्फ वे भारत में नशीले पदार्थों, गोला- बारूद, जाली करंसी आदि भिजवा कर भारत को कमजोर कर रहे हैं बल्कि यहां आतंकवादियों को भिजवा कर हिंसा भी करवा रहे हैं।

 
 जब भी भारत सरकार इस बारे प्रोटैस्ट करती है तो पाकिस्तानी शासक यह कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं परंतु पकड़े गए पाक आतंकियों ने पूछताछ के दौरान बार-बार इसे झुठलाया है। 
 
इसी सिलसिले में जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए  ‘बहादुर’ नामक एक आतंकवादी ने माना कि वह लाहौर का रहने वाला है और उसे लश्कर ने मुजफ्फराबाद के ‘चेलाबंदी ट्रेनिंग कैम्प’ में ट्रेनिंग देकर भेजा है।
 
हाल ही में पी.ओ.के. में हुए चुनावों में नवाज की पार्टी पी.एम.एल.एन. ने बड़ी चुनावी जीत के बाद वहां जमकर भारत विरोधी बयानबाजी की और कहा कि, ‘‘हमें उस दिन का इंतजार रहेगा जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा।’’
 
बहरहाल एक ओर तो पाकिस्तान के शासक अपनी भारत विरोधी गतिविधियों से बाज नहीं आ रहे परंतु दूसरी ओर स्वयं पी.ओ.के. में नवाज शरीफ और उनके साथियों के विरुद्ध लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। 
 
लोगों का आरोप है कि इन चुनावों में धांधली की गई व जिन लोगों ने आवाज उठाई उन्हें नवाज और जरदारी ने मरवा दिया। इसी के चलते गत दिवस नवाज शरीफ के पी.ओ.के. आने पर प्रदर्शनकारियों ने उनके विरुद्ध भारी प्रदर्शन किया, ‘गो नवाज गो’ के नारे लगाए। तोड़-फोड़ और आगजनी भी की गई।
 
लोगों का कहना है कि पी.ओ.के. में हमेशा सत्ताधारी पार्टी की ही सरकार बनती है और वहां वोट देने का अधिकार मजाक बन गया है। चुनावों में बड़ी संख्या में लोगों को वोट नहीं डालने दिया गया।
 
स्पष्ट है कि पाकिस्तानी शासक जिस प्रकार जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ करवा रहे हैं, पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी अब उसी तरह उनके विरुद्ध विद्रोह पर उतर आए हैं। इसमें पाकिस्तान के शासकों के लिए स्पष्ट संदेश छिपा है कि भारत के विरुद्ध साजिशें रचने की बजाय यदि वे भारत के साथ मिलकर रहें तो इसमें दोनों देशों की जनता का और उनका भी भला है।     
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News