9 साल का इंडियन ब्वॉय US में बना पुलिस अफसर, देखते ही लोग रो पड़े

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 12:02 PM (IST)

न्यूजर्सी: पार्थ पटेल को जब अमेरिका के न्यूजर्सी में पुलिस इंस्पेक्टर बनाया गया तो वहा उपस्थित मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई। बता दें कि  9 साल का पार्थ पटेल कैंसर की बीमारी से जूझ रहा है। पार्थ बड़ा होकर  पुलिस ऑफिसर बनना चाहता था इसलिए उसकी आखिरी ख्वाहिश को पूरा किया गया। एक दिन का पुलिस इंस्पेक्टर बन पार्थ काफी खुश था लेकिन उसे देख लोगों की आंखें नम हो गईं। पुलिस परेड में उसे सैकड़ों जवानों और अमेरिकंस ने सम्मान दिए। इस दौरान कई लोग रो दिए। पार्थ को न्यूजर्सी पुलिस की यूनिफॉर्म पहनाई गई। जवानों ने उसे सलामी और सुपरहीरा बेटमैन पार्थ का ड्राइवर बना। इस दौरान पार्थ के स्कूल के सभी स्टूडेंट्स और टीचर से लेकर भारी संख्या में लोग भी मौजूद थे।

पार्थ का सपना हुआ साकार
न्यूजर्सी के पुलिस अफसर एड्रियन म्युरल को जब यह जानकारी मिली कि पार्थ को कैंसर है तो उन्होंने पार्थ के लिए कुछ स्पेशल करने का मन बनाया। दूसरी तरफ, पार्थ भी बड़ा होकर पुलिस अफसर ही बनना चाहता था। इसलिए एड्रियन ने उसे एक दिन के लिए पुलिस अफसर बनाकर सम्मानित करने का विचार किया। इतना ही नहीं, इस काम के लिए उन्हें पूरे पुलिस डिपार्टमेंट और आम नागरिकों का भरपूर सहयोग मिला। पार्थ को सम्मानित करने के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मी-अफसर और फायर फाइटर्स के जवान भी मौजूद रहे।

घर से स्कूल तक परेड
परेड पार्थ के एवेन्यू नॉर्थ स्ट्रीट पर स्थित उसके घर से स्कूल तक निकाली गई। इस दौरान पूरी सड़क पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी, जो पार्थ का स्वागत करने के लिए खड़े थे। परेड के दौरान पार्थ की बहन और उसके माता-पिता पीछे-पीछे चल रहे थे। इस बारे में पार्थ की बहन हिलेरी ने बताया, ‘यह पार्थ और हमारी जिंदगी का सबसे यादगार पल है। हमने कैंसर की असहनीय तकलीफ से जूझ रहे पार्थ को लंबे समय बाद परेड के दौरान हंसते हुए देखा।’

स्टूडेंट्स​ और टीचर ने कहा, ‘लेट्स गो पार्थ’
पार्थ की परेड के दौरान सड़क के दोनों ओर स्थानीय लोगों के अलावा पार्थ के स्कूल के स्टूडेंट्स और टीचर भी लाइन बनाकर खड़े हुए थे। सभी एक सुर में पार्थ को ‘लेट्स गो पार्थ’ कहकर चीयर कर रहे थे। पार्थ की एक टीचर केली लोमेक्स ने पार्थ को अपना सुपरहीरो बताया। यह कहते हुए वे रो पड़ीं। परेड के बाद पार्थ के स्कूल में खास पार्टी का आयोजन भी किया गया था। सभी ने दुआ की कि पार्थ इस बीमारी को हरा देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News