एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, January 13, 2018 3:28 PM
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सुलझता दिखाई नहीं दे रहा SC विवाद, CJI से आज नहीं मिलेंगे जस्टिस चेलमेश्वर: सूत्र
उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों के अप्रत्याशित और अभूतपूर्व संवाददाता सम्मेलन के बाद उठा विवाद फिलहाल सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। सूत्रों के मुताबिक जस्टिस चेलमेश्वर शनिवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से नहीं मिलेंगे।  

7 कर्मचारियों को ले जा रहा ONGC का हेलीकॉप्‍टर क्रैश, 4 शव बरामद
तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के पांच कर्मचारियों और दो पायलट को लेकर जा रहा पवन हंस का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। मौके से 4 के शव बरामद कर लिए गए हैं। दरअसल मुंबई के जुहू हवाई अड्डे से आज उड़ान भरने के बाद हेलिकॉप्टर लापता हो गया।  

 महाराष्ट्र: 40 स्कूली बच्चों से भरी नाव डूबी, 4 की मौत- रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर एक बड़ा हादसा हो गया। महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर स्थित समुद्रतट के पास दहानू में एक नाव डूब गई जिसमें 40 बच्चे सवार थे। इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई व 25 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।

INX मीडिया केसः कार्ति चिदंबरम के 5 ठिकानों पर ED ने मारे छापे
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने आज तड़के छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस मामले से जुड़ी कथित अनिमित्ताओं के सिलसिले में अधिकारियों ने दिल्ली और चेन्नई स्थित पांच जगहों पर छापेमारी की। इनमें से एक ठिकाना दिल्ली के जंगपुरा में, जबकि चार अन्य चेन्नई में है।

ट्रंप की अभद्र टिप्पणी से दुनिया में बवाल
अपनी विवादित टिप्णियों की वजह से चर्चा में रहने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने फिर अपनी एक कथित अभद्र टिप्पणी से दुनिया में बवाल मता दिया है जिजसे वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के निशाने पर हैं। अफ़्रीकी देशों के प्रतिनिधि संगठनों ने अमरीकी राष्ट्रपति से माफी मांगने को कहा है. इन संगठनों ने इस पर हैरत और ग़ुस्सा जताते हुए कहा कि ट्रंप प्रशासन ने अफ्रीकियों को ग़लत समझा है।

भारतीय सेना ने एक बार फिर ना​काम की चीन की चाल
दुनिया की नजर में डोकलाम विवाद सुलझने के बाद बेशक भारत-चीन संबंधों में तनाव कम नजर आ रहा हो मगर असल में चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। चीन की  भारतीय सीमाओं पर कब्जे की कोशिशें बरकरार हैं। डोकलाम विवाद के बाद चीन ने अब नई चाल चलते हुए सीमा पर अपनी रणनीति बदल दी है।

शेयर बाजारः सैंसेक्स 34,592 और निफ्टी 10,667 पर हुआ बंद
बाजार के लिए आज का दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा साबित हुआ। शुरुआत में रिकॉर्ड स्तरों को छुने के बाद बाजार में अचानक गिरावट गहरा गई। कारोबार के अंत में आज सैंसेक्स 88.90 अंक यानि 0.26 फीसदी बढ़कर 34,592.39 के स्तर पर और निफ्टी  16.65 अंक यानि 0.16 फीसदी बढ़कर 10,667.85 पर बंद हुआ। 

आम बजट से पहले GST की बैठक, पैट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता!
आम बजट पेश करने से पहले मोदी सरकार 18 जनवरी को जी.एस.टी. काऊंसिल की बैठक करने वाली है। बजट से कुछ दिन पहले हो रही इस बैठक में अहम फैसले हो सकते हैं। नए साल में हो रही इस बैठक में पैट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के तहत लाने सहित कई अहम मांगों पर फैसला हो सकता है।

फिल्म ‘करण अर्जुन’ में शाहरुख-सलमान की माँ, पर आज इनकी बुरी हालत देखकर रह जाएंगे दंग
बॉलीवुड में हर साल, हर महीने फ़िल्में बनती हैं मगर कुछ एेसी फिल्में भी होती हैं जो फैंस के दिलों में गहरी छाप छोड़ती हैं। इन हिट फिल्मों में किरदार हमेशा उनके डायलॉग्स की वजह से जाने जाते हैं। लोग उन्हें कभी नहीं भूल पाते हैं। आज हम एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं। 

भारत के खिलाफ SA ने जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला
दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाकाी करने का फैसला किया।  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में तीन बदलाव किया है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन