कनाडा PM ट्रूडो को परेशान कर सकती हैं मोदी और फ्रांस राष्ट्रपति की ये तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः फ्रांस के राष्ट्रपति मैनुएल मैक्रों भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान आज भारत और फ्रांस के बीच 14 अहम समझौते हुए। शुक्रवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष सम्मान देते हुए हवाई अड्डे पर मैक्रों का स्वागत किया। इतना ही नहीं मोदी ने मैक्रों के भारत आगमन पर ट्वीट भी किया।
PunjabKesari
वहीं जब कनाडा पीएम जस्टिन ट्रू़डो भारत यात्रा पर आए थे तो पीएम मोदी उनका स्वागत करने एयरपोर्ट पर नहीं गए थे और न ही उनके लिए कोई ट्वीट किया था। केंद्र सरकार के कुछ अधिकारी और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने उनका स्वागत किया था। विकास स्वरूप ने ही ट्रूडो की गुजरात, मुंबई सभी यात्राओं को लेकर ट्वीट किया था।
PunjabKesari
यहां तक कि ट्रूडो के गुजरात दौरे के दौरान भी मोदी उनके साथ नहीं गए थे। ट्रूडो ने अपने परिवार के साथ ही भारत यात्रा पूरी की थी। हालांकि जब ट्रूडो राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे तब मोदी जरूर उनसे गले मिलकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया था।
PunjabKesari
मैक्रों 12 मार्च को वाराणसी भी जांएंगे, इस दौरान मोदी उनके साथ होंगे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मैक्रों के स्वागत में बयान जारी किया है जबकि ट्रूडो जब यूपी दौरे पर थे तो वे उनसे मिलने नहीं पहुंचे थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News