महबूबा ने मुंबई में उद्योगपतियों को दिया आमंत्रण: रोजगार के अवसर बनाने में मदद करने की अपील

Saturday, March 18, 2017 12:14 PM
महबूबा ने मुंबई में उद्योगपतियों को दिया आमंत्रण: रोजगार के अवसर बनाने में मदद करने की अपील

श्रीनगर : मुख्यमंत्री, महबूबा मुफ्ती ने मुम्बई के उद्योगपतियों को जम्मू कश्मीर का आमंत्रण दिया है। वह दो दिन की मुबंई यात्रा पर हैं। उन्होंने उद्योग प्रमुखों से मुलाकात की और राज्य में व्यवसाय करने के विकासशील अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने उद्योग प्रमुखों को बताया कि बेहतर सडक़ और वायु संपर्क तथा संस्थागत क्षमता निर्माण पर जोर दिया जा रहा है, जिससे जम्मू-कश्मीर में कारोबार करने में आसानी का स्तर बढ़ गया है।


मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत के नेताओं को याद दिलाया कि राज्य में निवेश करके,  वे न केवल नौकरी के अवसरों के निर्माण में योगदान करेंगे बल्कि स्थानीय लोगों के विश्वास में भी निवेश करेंगे। प्रसिद्ध टूर ऑपरेटर-महिंद्रा हॉलीडेज एंड रिसॉट्र्स के अधिकारियों के साथ मुलाकात में, मुख्यमंत्री ने उन्हें जम्मू-कश्मीर की क्षमता का पता लगाने और उन्हें अपने मानचित्र पर लाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने उन्हें बताया कि राज्य विभिन्न क्षेत्रों और उत्पादों के साथ उच्च अंत पर्यटन के लिए आदर्श है।
इस अवसर पर, समूह के प्रबंध निदेशक कविंन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी कंपनी राज्य में प्रवेष के लिए उत्सुक है और पर्यटन विभाग के साथ परामर्श में काम करने के लिए तैयार है।


महबूबा मुफ्ती ने राज्य के लिए पर्यटन के क्षेत्र में गुणात्मक वृद्धि के लिए प्रबंध निदेशक, जे के पर्यटन विकास निगम को समूह के अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री के सलाहकार, प्रोफेसर अमिताभ मट्टू, सचिव, पर्यटन फारूक अहमद शाह, एमडी जेकेटीडीसी डा शाहिद चौधरी के अलावा महिंद्रा ग्रुप के प्रतिनिधि मंडल बैठक में उपस्थित थे।


गत शाम महबूबा मुफ्ती रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी से मिली और राज्य में स्थापित होने वाले विभिन्न व्यावसायिक उद्यमों पर चर्चा की।  एस्सार ग्रुप के प्रतिनिधियों के साथ उनकी बैठक में, मुख्यमंत्री ने राज्य में विकासशील अवसरों के बारे में चर्चा की और उनसे कॉल सेंटर जिससे स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होगें, जैसी अपतटीय गतिविधियों को विस्तारित करने के लिए कहा। उन्होंने उनसे स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने में लंबा रास्ता तय करने वाले राज्य में अन्य अवसर तलाशने के लिए कहा।


अंशुमन रुईया, निदेशक, एस्सार ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका समूह राज्य में एक कॉल सेंटर स्थापित करने पर काम कर रहा है और इस संबंध में आवश्यक काम किया जा रहा है। महबूबा मुफ्ती ने कॉल सेंटर स्थापित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा और इस संबंध में सरकार से सभी समर्थन का आश्वासन दिया।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!