मुख्य सचिव से आप विधायकों की बदसलूकी, हड़ताल पर गए दिल्ली के अफसर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 04:08 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी एक बार फिर विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। अब दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवाओं(डीएएसएस) के अधिकारियों ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायकों की कथित बदसलूकी के विरोध में काम नहीं करने का एलान किया है।  डीएएसएस के अध्यक्ष डी एन सिंह ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा हम मुख्य सचिव के साथ है और जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता काम पर नहीं लौटेंगे और तुरंत प्रभाव से हड़ताल पर जा रहे हैं। सिंह ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है । यह संवैधानिक संकट जैसा है और ऐसी घटना पिछले कुछ वर्षों में नहीं देखी गई।  आपको बतां दे कि अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार देर शाम सीएम आवास पर जारी एक मीटिंग के दौरान दो विधायकों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की। उनका आरोप है कि यह सब सीएम केजरीवाल के सामने ही हुआ। 

क्या है मामला?
बताया जा रहा है कि एक मीटिंग के दौरान अमानतुल्लाह ने शिकायत की थी कि राशन की दुकानों पर मशीन लग जाने के चलते ढाई लाख परिवारों को पिछले महीने से राशन नहीं मिला है। इस पर चीफ सेक्रेटरी ने कहा दिया कि वो इन सभी सवालों का जवाब एलजी को देंगे। इसके बाद तीन साल केजरीवाल वाले विज्ञापन का मामला उठा और बहस शुरू हो गइ। मामला बढ़ गया और आप के दो विधायकों ने बदतमीजी की। चीफ सेक्रेटरी इस मामले में पुलिस केस दर्ज करवाने की तैयारी कर रहे हैं। खबरें हैं कि केस दर्ज करवाने से पहले चीफ सेक्रेटरी एलजी से मंजूरी और राय-मशविरा करने के लिए उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं। 

'आप' पार्टी की सफाई
वहीं इस मामले को सफाई देते हुए पार्टी की ओर से कहा गया है कि, मीटिंग के दौरान दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से सवाल किए जाने पर उन्होंने बदतमीजी की थी। आप की ओर से आरोप लगाया गया कि, अंशु प्रकाश ने बैठक में कहा कि वे विधायकों के किसी भी सवाल का उत्तर नहीं देंगे, क्योंकि वे सिर्फ उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह हैं। उन्होंने विधायकों के साथ गलत भाषा का उपयोग किया और फिर सीएम आवास से चले गए. अब वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। 

गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव बदसलूकी मामले में उपराज्यपाल से मांगी रिपोर्ट 
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आम आदमी पार्टी के एक विधायक द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से बदसलूकी के मामले में उपराज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है।  सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय को इस घटना की जानकारी है। वह इस पर कड़ी नजर रखे हुए है। मंत्रालय ने उपराज्यपाल से इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। सूत्रों ने कहा है कि यदि इस मामले में शिकायत दर्ज कराई जाती है तो पुलिस सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेगी।  दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ सोमवार रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर कथित रूप से बदसूलकी का मामला सामने आने के बाद दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवाओं (डीएएसएस) के अधिकारियों ने  प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी के विरोध में काम नहीं करने का ऐलान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News