नवाज ने भाई पर खेला शातिराना दांव, देंगे अध्यक्ष पद का ''झुनझुना''

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 06:34 PM (IST)

कराचीः आखिर पाक के पूर्व प्रधानंत्री नवाज शरीफ ने अपना शातिराना दांव खेल ही दिया और  भाई शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के मामले से हमेशा के लिए दूर कर दिया। नवाज ने  पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त   करने का फैसला किया है। उन्होंने शहबाज को अध्यक्ष पद का झुनझुना देकर अब्बासी को ही प्रधानमंत्री पद पर रखने का संकेत पुख्ता कर दिया है। 

पिछले महीने पनामागेट कांड के बाद अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ के साथ बैठक में यह निर्णय लिया जा चुका है। पार्टी के अंदरुनी सूत्रों के अनुसार, बैठक में नवाज ने पीएमएल-एन के अध्‍यक्ष पद के लिए शाहबाज को राजी कर लिया है। अगले महीने इसकी घोषणा होने की संभावना जताई जा रही है। पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग की ओर से पीएमए-एन को 25 अगस्त तक नया नेता चुनने का आदेश दिया गया था जिसके बाद पिछले सप्ताह सीनेटर सरदार याकूब खान नासिर को पार्टी के अंतरिम अध्‍यक्ष के तौर पर नियुक्‍त किया गया। 

चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार चुनाव संबंधित कानून ऐसे व्यक्ति को संसद का सदस्य बनने की अनुमति नहीं देता जो अयोग्य है। नासिर इस पद पर तब तक रहेंगे जब तक पार्टी की ओर से स्थायी सदस्य का चयन नहीं कर लिया जाता है। हाल के दिनों में पीएमएल-एन नेताओं ने पार्टी नेता के तौर पर शाहबाज के नाम का प्रस्‍ताव दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News