पाक के जेबखर्च पर कैंची चलाएंगे ट्रंप!

Saturday, March 18, 2017 12:06 PM
पाक के जेबखर्च पर कैंची चलाएंगे ट्रंप!

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले बजट में विदेशी सहायता में 28 प्रतिशत की कटौती की बात की है। बजट में ट्रंप ने दक्षिणी सीमा की सुरक्षा के लिए अरबों डॉलर के खर्च को प्राथमिकता देते हुए विदेशी मदद के लिए दिए जाने वाले फंड में 28 फीसदी की कटौती की है। इस कटौती से उन्होंने देश के रक्षा विभाग पेंटागन को मजबूती दी है। 


विदेशी मदद में कटौती के प्रस्ताव का सबसे बुरा असर पाकिस्तान जैसे देशों पर पड़ सकता है जो काफी मात्रा में अमरीका से सहायता निधि हासिल करता है।बजट में की गई कटौती इस बात का संकेत है कि ट्रंप प्रशासन विदेशों को दी जाने वाली सहायता राशि के बजाय अपने रक्षा बजट को बढ़ाना चाहता है। 1.1 खरब डॉलर के प्रस्तावित बजट प्रस्ताव में ट्रंप ने 54 अरब डॉलर का खर्च सुरक्षा पर रखा है।

व्हाइट हाऊस के बजट निदेशक ने कहा कि - आप दलदल को नहीं हटा सकते हैं और इसमें सभी लोगों को छोड़ सकते हैं। इसी कारण बजट में पर्यावरण सुरक्षा पर 31 फीसदी, विदेशी सहायता में 28 फीसदी और मानवीय सेवाओं पर 17.9 फीसदी की कटौती की गई है। बजट प्रस्तावों के मुताबिक अमरीका में चालू वित्तीय वर्ष के दौरान विदेशी सहायता पर 40 अरब डॉलर से अधिक खर्च करने का प्रस्ताव है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!