ट्रंप की ये बात सुन 10 सेकंड के लिए चुप हो गए चीनी राष्ट्रपति!

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 10:58 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया है कि उन्होंने कैसे सीरिया पर हमले के ऑर्डर दिए। 


ट्रंप ने क्या कहा?
एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जब वे चीनी राष्ट्रपति के साथ डिनर के बाद डेजर्ट ले रहे थे तो उस वक्त उन्होंने सीरिया पर क्रूज मिसाइल गिराने के आदेश दिए थे।आप मुझे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ चॉकलेट केक खाते हुए देख सकते हैं। उसी दौरान मैंने सेना के जनरल्स ने मुझे मैसेज दिया कि जहाजों को लोड कर दिया गया है, अब क्या करना है? और हमने इसे करने का फैसला किया और मिसाइल अपने रास्ते रवाना हो गई।


हैरान रह गए थे चीनी राष्ट्रपति
ट्रंप ने कहा- उसी दौरान मैंने चीनी राष्ट्रपति को बताया- मिस्टर प्रेसिडेंट, आपको एक बात बतानी है। जब आप डेजर्ट कर रहे थे, उस दौरान हमने सीरिया पर 59 मिसाइल फायर किए। ट्रंप का इतना कहना था कि चीनी राष्ट्रपति दस सेकंड के लिए पॉज हो गए। हालांकि, चीनी राष्ट्रपति ने उस दौरान कहा- मुझे नहीं लगता है कि ये अच्छे संकेत हैं और अगर कोई गैस का इस्तेमाल करता है, इतना क्रूर बनता है। बच्चों को मारता है, तो यह ठीक है।


बता दें कि सीरिया में रासायनिक हथियार हमले के बाद अमरीका ने 7 अप्रैल को हवाई हमले किए थे। सीरिया में रासायनिक हमले के बाद अमेरिका ने यह कदम उठाया है।  अमरीकी अधिकारियों के मुताबिक सीरियाई सरकार की ओर से किए गए रासायनिक हमले के जवाब में यह कार्रवाई की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News