सोमवार को करें चावल के ये उपाय, आर्थिक तंगी के साथ पितृदोष से मिलेगी मुक्ति

Sunday, February 26, 2017 11:45 AM
सोमवार को करें चावल के ये उपाय, आर्थिक तंगी के साथ पितृदोष से मिलेगी मुक्ति

अधिक मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जेब या पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता। ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जो बहुत कारगर हैं। पूजा में हल्दी कुमकुम के साथ अक्षत का भी प्रयोग किया जाता है। पूजा में अक्षत न हो तो पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती। ज्योतिष में अक्षत के कुछ सरल उपाय बताएं गए हैं। जिन्हें अपनाने से भोलेनाथ की कृपा के साथ आर्थिक तंगी व हर तरह की परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी। इसके साथ ही पितृदोष भी दूर हो जाता हैं। जानिए, अक्षत के उपाय-

 

सोमवार के दिन भगवान शिव को चावल अर्पित करें। इस बात का ध्यान रखें चावल खंड़ित न हो। इससे भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है। 

 

आधा किलो चावल लेकर ऐसे शिवलिंग के पास जाएं जो एकांत में हों। वहां पर जाकर बैठे अौर भगवान शिव पर मुट्ठी चावल अर्पित करें। शेष बचे चावलों को किसी गरीब या जरूरतमंद को दान कर दें। यह उपाय पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार को करें। ये उपाय लगातार पांच सोमवार तक करें। इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा अौर घर में कभी भी पैसों का कमी नहीं होगी। 

 

सोमवार के दिन दूध में शक्कर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे तीव्र बुद्धि होगी। 

 

नौकरी नहीं मिल रही या अॉफिस में परेशानी चल रही है तो मीठे चावल बनाकर कौवे को खिलाएं। इससे शीघ्र नौकरी मिलने के योग बनते हैं।

 

पितृदोष होने पर कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती। इन सब से मुक्ति हेतु चावल की खीर अौर रोटी कौवे को खिलाएं। इससे पितर खुश होकर अपना आशीर्वाद देंगे अौर रुके कार्य बनने लगेंगे।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !