मर्जर के बाद Idea धड़ाम, शेयर 10% लुढ़का

Monday, March 20, 2017 2:02 PM
मर्जर के बाद Idea धड़ाम, शेयर 10% लुढ़का

नई दिल्लीः आइडि‍या के बोर्ड द्वारा वोडाफोन के साथ मर्जर को मंजूरी दिए जाने के बाद कारोबार के दौरान आइडिया के स्टॉक में जितनी ज्यादा तेजी देखी गई, उतनी ही जल्दी यह तेजी गायब भी हो गई। आइडिया के स्टॉक में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। फिलहाल एनएसई पर स्टॉक 9.15 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।   

क्या है डील
- वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड और आदित्य बिड़ला ग्रुप के आइडिया सेल्युलर का विलय हो जाएगा।
- मर्जर के बाद नई कंपनी में वोडाफोन के पास 45 फीसदी हि‍स्‍सेदारी होगी। वहीं, आइडि‍या के पास 26 फीसदी हि‍स्‍सेदारी होगी। वोडाफोन करीब 4.9 फीसदी हि‍स्‍सेदारी आइडि‍या प्रमोटर्स को ट्रांसफर करेगी।
- आगे वोडाफोन और आइडिया के दोनों के पास नई कंपनी में बराबर हिस्सेदारी होगी।

देश की सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी
मर्जर के बाद यह देश की सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी बन जाएगी। फिलहाल भारती एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है। मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी देश में टैलीकॉम सेक्टर में देश की सबसे बड़ी कंपनी होगी।   

ये स्टॉक्स चढ़े
- शुरूआती कारोबार में सैंसेक्स पर अडानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल, लूपिन, एचयूएल, एमएंडएम, सिप्ला, डॉ रेड्डीज के स्टॉक में तेजी रही।
- वहीं, इंफोसिस, आई.सी.आई.सी.आई. बैंक, एक्सिस बैंक, टी.सी.एस., टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, गेल, विप्रो, टाटा मोटर्स, पावरग्रिड, एसबीआई, एलएंडटी, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति और बजाज ऑटो के स्टॉक में गिरावट देखने को मिल रही है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !