5 रुपए के पैकेट में चिवड़े की जगह निकली हवा, 50 रुपए हर्जाना

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 10:14 AM (IST)

जबलपुर: एक व्यक्ति ने 5 रुपए वाला चिवड़े का पैकेट खरीदा लेकिन उसमें नमकीन की जगह हवा निकली। मामला 9 मार्च 2016 को फोरम में पेश किया गया और फैसला 24 मई 2017 को आया। 50 रुपए का हर्जाना हासिल करने के लिए उपभोक्ता को 1 साल से अधिक का समय भी लग गया।

ये है मामला
शिकायतकत्रा आदर्श नगर जबलपुर निवासी अजीत सिंह आनंद उर्फ  मंगे सरदार ने बताया कि उसके मकान के समीप स्थित भरत किराना स्टोर्स से 11 मार्च 2015 को उसने हल्दीराम का प्रोडक्ट लाइट चिवड़ा के 10 पैकेट (5 रुपए प्रति पैकेट)50 रुपए में खरीदे। उनमें से एक पैकेट में चिवड़ा की जगह हवा भरी हुई थी। उपभोक्ता ने जब दुकानदार से बिल मांगा तो उसने नहीं दिया तो दुकानदार की शिकायत थाने में की गई। इसकी प्रति भी फोरम में शिकायत के साथ संलग्न की गई।

क्या कहना है फोरम का
फोरम के चेयरमैन सुनील कुमार श्रीवास्तव व सदस्य योमेश अग्रवाल की युगलपीठ में मामले की सुनवाई हुई। कंज्यूमर फोरम ने इसे सेवा में कमी मानते हुए दुकानदार को 5 रुपए के खाली पैकेट के एवज में 50 रुपए हर्जाना देने को कहा है। यही नहीं मानसिक पीड़ा के लिए उसे 2,000 और मुकद्दमे का खर्च 2000 रुपए भी भुगतान करने होंगे, ऐसा इसलिए क्योंकि हवा भरा पैकेट दिखाए जाने पर भी दुकानदार ने अभद्रता करते हुए उसे वापस नहीं लिया और न ही दूसरा पैकेट दिया। इससे फोरम ने भी सेवा में कमी पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News