सुब्रमण्यम स्वामी से नाराज जेटली ने चीन दौरा बीच में ही छोड़ा

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2016 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्ली: सुब्रमण्यम स्वामी के हमलों से आहत वित्त मंत्री अरुण जेटली अपनी चीन यात्रा बीच में ही छोड़कर स्वदेश वापस आ गए। जेटली अपनी निर्धारित यात्रा से एक दिन पूर्व ही वापस लौट आए। बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री के इस यात्रा में बदलाव का कारण स्वामी का उन पर किया हमला है। आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और खुद पर सुब्रमण्यम स्वामी की तरफ से किए गए हमले को लेकर जेटली ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है। खबर है कि पिछले दिनों स्वामी की तरफ से हमले को लेकर अरुण जेटली नाराज चल रहे हैं।

जेटली का पांच दिवसीय चीन दौरा बीते 24 जून को आरंभ हुआ था और इस दौरे का मुख्य मकसद एशियाई आधारभूत संरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) के संचालन मंडल की पहली बैठक में शामिल होना था। वित्त मंत्री जेटली का आज चीनी वित्त मंत्री लोउ जिवेई से मिलने का कार्यक्रम था लेकिन यह मुलाकात कल ही हो गई। उनके अन्य कार्यक्रमों में राष्ट्रीय विकास और सुधार आयोग के प्रमुख शू शाओशी और पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना के गवर्नर झोउ शियाओचियान से मुलाकात शामिल थी। यह मुलाकातें आज होनी थीं।

अधिकारियों ने जेटली का चीन दौरा एक दिन घट कर संक्षिप्त किए जाने का कोई कारण नहीं बताया है। पंरतु यह उस समय हुआ है जब मीडिया में खबरें आईं है कि जेटली स्वामी के हमलों से नाखुश हैं जिनके दायरे में मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास भी आए हैं। वित्त मंत्री चाहते हैं कि पार्टी स्वामी पर लगाम लगाने के लिए कदम उठाए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News