OROP मामला :पूर्व सैनिकों ने दी अगले साल से आंदोलन की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2015 - 10:11 PM (IST)

नई दिल्ली : देश के विभिन्न अद्र्धसैनिक बलों के सेवानिवृत कर्मियों ने आज घोषणा की कि वे वन रैंक वन पेंशन और विशेष वेतनमान एवं पेंशन भत्ते पाने की अपनी मांग को लेकर अपना आंदोलन तेज करेंगे। नेशनल कोर्डिनेशन कमिटी ऑफ एक्स सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेज पर्सनल के महासचिव पी एस नैयर ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘हमने जोरदार आंदोलन करने का निर्णय लिया है जिनमें दो मार्च, 2016 को संसद तक मार्च, जंतर मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना और विभिन्न राज्यों में सभी अद्र्धसैनिक बलों के मुख्यालयों का घेराव शामिल हैं।’’ 
 
एसोसिएशन ने कहा कि आेआरआेपी के अलावा उनकी तत्काल मांग पृथक पेंशन नियमावली, वृद्धा पेंशन योजना की बहाली, अद्र्धसैनिक सेवा वेतनमान साढ़े छह हजार रूप से बढ़ाकर साढे सत्तरह हजार रुपए करने तथा अन्य सेवानिवृति पश्चात भत्ते हैं। नैयर ने कहा कि यहां संगठन की आमसभा की कल एक बैठक हुई थी जिसके बाद सेवानिवृत अद्र्धसैनिकों की सभी क्षेत्रीय इकाइयों ने यह कदम उठाने का फैसला किया। 
 
इन बलों के पूर्व कर्मियों ने अपनी मंागों के समर्थन में नवंबर में जंतर मंतर पर तीन दिन का धरना दिया था। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल जैसे बलों के पूर्व अधिकारियों के संगठन ने कहा है कि उनकी मांंगे मानी जाए क्योंकि वे भी रक्षाबलों की भांति कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News