Dell ने रफ एंड टफ डिजाइन के साथ पेश किया बेहतर फीचर्स वाला टैबलेट

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2015 - 06:08 PM (IST)

जालंधर : लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Dell ने टिकाऊ टैबलेट Latitude 12 Rugged पेश किया है जो विंडोज 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। किसी भी प्रकार के वातावरण को सह सके इसलिए इसके डिजाइन को रफ एंड टफ बनाया गया है और साथ ही इसमें बेहतर फीचर्स भी दिए गए हैं।

Latitude 12 Rugged टैबलेट में 11.6 इंच की डिस्प्ले खास तौर पर डिजाइन की गई है जिससे सीधे सूर्य की रोशनी में भी आराम से देखा जा सकता है और साथ ही इसमें दी गई टच स्क्रीन ग्लव्स (हाथ में पहनने वाले दस्ताने) के साथ भी काम करेगी। इसके साथ ही Dell के इस टैबलेट की बैटरी 12 घंटों तक चल सकती है और एक अलग से बैटरी और इंटेल का कोर M पावर सैविंग प्रोसेसर भी दिया गया है। टैबलेट में 512GB की स्टोरेज, 8GB की रैम, वाई-फाई और सेलुलर स्पोर्ट भी उपलब्ध है।

Dell Latitude 12 Rugged को रफ एंड टफ बनाने में IP65 रेटिंग मदद करती है जिससे ये टैबलेट वाटर, डस्ट, सैंड और अत्यधिक तापमान को झेल सकता है और 4 फीट की ऊंचाई से गिरकर भी इसे कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि वाटर और डस्ट रेटिंग IP67 की तरह यह सॉलिड नहीं है। इसके अलावा इसके साथ की-बोर्ड भी अटैच किया जा सकता है।

Dell ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन Latitude 12 Rugged अगले महीने के अंत तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News