सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही बन सकेंगे कांग्रेस के सदस्य!

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में असफल रही कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में जनाधार बढ़ाने के लिए आज से आनलाइन सदस्यता अभियान शुरू कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह तथा उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता पी सी चाको की मौजूदगी में अभियान की शुरूआत की।

दिल्ली में लगातार डेढ़ दशक तक सत्ता में रही कांग्रेस को पिछले दो विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल हुए चुनाव में पार्टी को 8 सीटें मिली थी जबकि इस बार के विधानसभा चुनाव में उसे कोई भी सीट नहीं मिली। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद माकन को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया और उसके बाद पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए उन्होंने स्वाइन फ्लू के प्रति जागरूकता बढाने, भूमि अधिग्रहण विधेयक तथा बेमौसमी बारिश से प्रभावित किसानों के हित के लिए कार्यक्रम शुरू कर जनता से जुडऩे की कोशिश शुरू की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस अभियान से पार्टी को जनाधार बढ़ाने में मदद मिलेगी।

डा. सिंह द्वारा शुरू किए गए इस आनलाइन सदस्यता अभियान के तहत पार्टी की वैबसाइट से सदस्यता फार्म आन लाइन डाऊनलोड करके फॉर्म भरे जा सकते हैं। इसके अलावा एंड्रॉयड फोन पर यूजर एप्स डाऊनलोड करके फॉर्म भरकर पार्टी की सदस्यता हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा फेसबुक पर भी सदस्यता के लिए आवेदन किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News