वेकूल फूड्स खेती-बाड़ी में नई गतिविधियों के लिये किसानों को करेगी सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 10:04 AM (IST)

चेन्नई, 26 जुलाई (भाषा) कृषि वाणिज्य आपूर्ति श्रृंखला कंपनी वेकूल फूड्स ने मंगलवार को प्राकृतिक और मिट्टी की उर्वरा को बनाये रखने वाली खेती-बाड़ी को मान्यता देने के लिए विशेष पुरस्कार कार्यक्रम ''आउटग्रो किसान प्रगति पुरस्कार'' शुरू किया।
इन पुरस्कारों का उद्देश्य कृषि में प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले नवाचारों की पहचान करना और किसानों को उनकी असाधारण कृषि पद्धतियों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।
वेकूल फूड्स के ‘आउटग्रो एंड फार्मर एंगेजमेंट’ विभाग के प्रमुख, सेंथिल कुमार ने एक बयान में कहा, ‘‘हम इस पुरस्कार को किसानों के लिए ''धन्यवाद'' के रूप में शुरु कर रहे हैं, जो खाद्य श्रृंखला परिवेश का एक अभिन्न हिस्सा है। यह पुरस्कार हमारे देश में कृषक समुदाय की कड़ी मेहनत और समर्पण को सामने लाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उनकी (किसानों) उपलब्धियों का जश्न मनाना चाहते हैं और प्रौद्योगिकी हस्तक्षेप के साथ कुछ बेहतरीन कृषि पद्धतियों को सामने लाना चाहते हैं। हम किसानों के साथ मिलकर काम करने और उन्हें सभी मोर्चों पर समर्थन देने की उम्मीद करते हैं।’’ आउटग्रो किसान प्रगति पुरस्कार एक ऐसा मंच है जिसका उद्देश्य खेती में प्राकृतिक कृषि गतिविधियों, कृषि नवाचारों और महिला उद्यमियों के काम को सामने लाना है।
बयान में कहा गया है कि कंपनी तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से आवेदन आमंत्रित कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News