शुरू हुआ पहले क्वार्टर का रिजल्ट सीजन, ये कंपनियां पेश करेगीं जुलाई में नतीजे

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्लीः जुलाई की शुरुआत के साथ ही पहले क्वार्टर के लिए नतीजों का सीजन शुरू हो गया है। हालांकि बड़ी कंपनियों के नतीजे अगले हफ्ते से आना शुरू होंगे। मार्कीट का प्रदर्शन कंपनियों के नतीजों से सीधे प्रभावित होता है।
PunjabKesari
इन बातों पर रहेगी मार्कीट की नजर
जी.एस.टी. 1 जुलाई से लागू हुआ है, ऐसे में मार्कीट जी.एस.टी. के कंपनियों पर असर को लेकर पूरी तस्वीर का इंतजार कर रहा है। जून के नतीजों पर जी.एस.टी. का असर न होने से मार्कीट मैनेजमेंट कमेंट पर नजर रखेगा। इसके साथ ही बैंकों के एन.पी.ए. को लेकर मार्कीट की अपनी चिंताएं बनी हुई हैं। अगर पहले क्वार्टर में भी एन.पी.ए. पर दबाव बना रहता है तो मार्कीट जानना चाहेगा कि बैंकों के एन.पी.ए. कब तक पटरी पर आएंगे। आई.टी. सेक्टर के नतीजे पहले आएंगे, हालांकि उनके नतीजों से मार्कीट को कोई खास उम्मीद नहीं है। वहीं फार्मा सेक्टर पर भी दबाव बना रहेगा। मार्कीट की चिंता इस बात पर है कि कहीं कंपनियों का प्रदर्शन और खराब ना हो या फिर अगले क्वार्टर के लिए मुश्किलें और न बढ़ जाएं।

ये कंपनियां पेश करेगीं जुलाई में नतीजे
बी.एस.ई. पर दी गई जानकारी के मुताबिक अभी तक करीब 150 कंपनियों ने नतीजों के लिए तारीखों को ऐलान किया है। इसमें से 100 से ज्यादा कंपनियां जुलाई में आने वाले दिनों में अपने नतीजे जारी कर देंगी। निफ्टी कंपनियों के अलावा जो कंपनियां जुलाई में नतीजे जारी करेंगी उनमें एमटेक ऑटो, साउथ इंडियन बैंक, बजाज कॉर्प, एम.सी.एक्स., आर.आई.आई.एल., कर्नाटका बैंक, जूबिलैंट फूडवर्क्स, हैवेल्स, माइंडट्री, आर.बी.एल. बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल, आई.सी.आई.सी.आई. प्रू, बायोकॉन, एक्साइड, शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News