सीतारमण कल राजस्व आसूचना अधिकारियों को संबोधित करेंगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 12:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की स्थापना दिवस के मौके पर राजस्व आसूचना अधिकारियों को संबोधित करेंगी। वित्त मंत्रालय ने रविवार को बयान में यह जानकारी दी।
राजस्व आसूचना निदेशालय इस साल 5-6 दिसंबर को अपना 65वां स्थापना दिवस मना रहा है।
इस कार्यक्रम के तहत ‘क्षेत्रीय सीमा शुल्क प्रवर्तक बैठक (आरसीईएम) भी आयोजित की जाएगी। इस बैठक का मकसद सीमा शुल्क संगठनों तथा विश्व सीमा शुल्क संगठन (डब्ल्यूसीओ), इंटरपोल जैसे अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों से प्रवर्तन संबंधित मुद्दों के लिए प्रभावी संपर्क स्थापित करना है।
इस साल कार्यक्रम में एशिया-प्रशांत क्षेत्र के 22 सीमा शुल्क प्रशासन के साथ डब्ल्यूसीओ, दवा एवं अपराध पर संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (यूएनओडीसी) तथा क्षेत्रीय आसूचना संपर्क कार्यालय-एशिया प्रशांत (आरआईएलओ एपी) को आमंत्रित किया गया है।
बयान में कहा गया है कि सीतारमण वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के साथ इस दो दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी। इस मौके पर वित्त मंत्री ‘भारत में तस्करी रिपोर्ट 2021-22’ भी जारी करेंगी।
राजस्व आसूचना निदेशालय, तस्करी रोधक मामलों पर आसूचना और प्रवर्तन एजेंसी है। यह केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के तहत आता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News