इंडियन होटल्स के एजीएम में उठी पलोनजी के सम्मान में मौन रखने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 10:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को बृहस्पतिवार को टाटा समूह की आतिथ्य कंपनी इंडियन होटल्स के एक शेयरधारक की नाराजगी का सामना करना पड़ा। शेयरधारक ने टाटा संस के सबसे बड़े एकल शेयरधारक पलोनजी मिस्त्री के सम्मान में एक मिनट का मौन रखने की मांग की थी।

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड की सालाना आमसभा (एडीएम) में एक शेयरधारक ने दो दिन पहले दिवंगत हुए पलोनजी के सम्मान में एक मिनट का मौन रखे जाने का अनुरोध किया। शेयरधारक ने कहा, "मैं चाहूंगा कि एक मिनट का मौन रखा जाए। आप चाहें तो वह एक मिनट मेरे हिस्से से कम कर लिजिएगा।"
इस पर चंद्रशेखरन ने शेयरधारक से अपनी बात जारी रखने को कहा तो उसने कहा, "मैं एक मिनट पूरा होने का इंतजार कर रहा हूं। उसे पूरा होने के बाद ही मैं अपनी बात रखूंगा।"
इस पर चंद्रशेखरन ने एक बार फिर शेयरधारक से अपना पक्ष रखने को कहा। फिर शेयरधारक ने कहा, "आप बहुत अधीर हो रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि आपको इस घोषणा से खुशी हुई है कि टाटा संस के प्रमुख व्यक्तिगत शेयरधारक रहे पलोनजी के सम्मान में मौन रखा जाए।"
चंद्रशेखरन ने अपने जवाब में कहा, "मैं आपकी राय का सम्मान करता हूं लेकिन क्या आप इंडियन होटल्स के बारे में कुछ कह सकते हैं?" इसके बाद भी शेयरधारक ने अपनी नाराजगी जतानी रखी।

पलोनजी मिस्त्री की अगुआई वाला एसपी ग्रुप टाटा समूह में 18.37 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है। पलोनजी का 93 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया था।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News