अडाणी की अंबुजा सीमेंट्स, एसीसी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए खुली पेशकश

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 07:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) अडाणी समूह ने होल्सिम लिमिटेड की दो सूचीबद्ध कंपनियों......अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड... दोनों में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश की है। एक दिन पहले ही अडाणी ने होल्सिम के भारतीय कारोबार का 10.5 अरब डॉलर के सौदे में अधिग्रहण करने की घोषणा की थी।
एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडाणी के समूह ने सोमवार को अपनी मॉरीशस स्थित अनुषंगी कंपनी एंडेवर ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट के जरिये अंबुजा सीमेंट्स के लिए 385 रुपये प्रति शेयर और एसीसी लिमिटेड के लिए 2,300 रुपये प्रति शेयर की खुली पेशकश की है।

अडाणी समूह ने अंबुजा सीमेंट्स के लिए उसके सार्वजनिक शेयरधारकों से 51.63 करोड़ इक्विटी शेयर हासिल करने के लिए खुली पेशकश की है, जो विस्तारित शेयर पूंजी का 26 प्रतिशत और कुल मिलाकर 19,879.57 करोड़ रुपये है।

वहीं एसीसी लिमिटेड के लिए समूह ने सार्वजनिक शेयरधारकों के 4.89 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण करने की पेशकश की है। यह शेयर पूंजी का 26 प्रतिशत और कुल मिलाकर 11,259.97 करोड़ रुपये की पेशकश है।
समूह ने बताया कि इस पेशकश के लिए अभी सभी जरूरी सांविधिक मंजूरियां ली जानी हैं।
इससे पहले रविवार को अडाणी समूह ने भारत में होल्सिम लिमिटेड की नियंत्रक हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की थी। समूह ने यह अधिग्रहण करार 10.5 अरब डॉलर (करीब 81,300 करोड़ रुपये) में किया है। इससे अडाणी समूह अब सीमेंट क्षेत्र में भी उतर गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News