आरआईएनएल बिक्री के लिए पांच कंपनियां सलाहकार बनने की दौड़ में शामिल

09/25/2021 10:18:19 AM

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) अर्न्स्ट एंड यंग एलएलपी और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स सहित कम से कम पांच कंपनियां राष्ट्रीय इस्पात निगम लि. (आरआईएनएल) में सरकार की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए लेनदेन सलाहकार के रूप में काम करने की होड़ में हैं।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) की वेबसाइट पर डाले गए एक नोटिस के अनुसार, डेलॉयट टच तोहमात्सु इंडिया एलएलपी, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और आरबीएसए कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी ने भी आरआईएनएल बिक्री के प्रबंधन के लिए सलाहकार के रूप में काम करने के लिए बोली लगायी है।

ये कंपनियां 30 सितंबर को विभाग के समक्ष प्रस्तुति देंगी।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी का प्रबंधन करने वाले दीपम ने सात जुलाई को आरआईएनएल या विजाग स्टील के लिए लेनदेन सलाहकार नियुक्त करने की खातिर प्रस्ताव अनुरोध (आरएफपी) जारी किया था। बोली लगाने की आखिरी तारीख 28 जुलाई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 26 अगस्त कर दिया गया।

दीपम सलाहकार सेवाएं प्रदान करने और आरआईएनएल में सरकार की हिस्सेदारी और साथ ही आरआईएनएल की अनुषंगियों/संयुक्त उद्यमों में हिस्सेदारी के रणनीतिक विनिवेश के प्रबंधन के लिए एक लेनदेन सलाहकार नियुक्त करेगा।
इसके अलावा कानूनी सेवाएं प्रदान करने वाली पांच कंपनियों ने आरआईएनएल की बिक्री के लिए कानूनी सलाहकार के तौर पर काम करने की खातिर बोलियां दी हैं। वे 30 सितंबर को दीपम के सामने प्रस्तुति देंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News