अल्टूावॉयलेट ऑटोमोटिव कारोबार विस्तार पर 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 01:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ सितंबर (भाषा) इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लि. अगले तीन से पांच साल के दौरान अपने कारोबार के विस्तार के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी इस निवेश के जरिये नई विनिर्माण इकाई लगाएगी और उत्पाद विकास करेगी।
अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव में टीवीएस मोटर कंपनी निवेशक है।
कंपनी बेंगलुरु में इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास अपना विनिर्माण और असेंबलिंग संयंत्र लगा रही है। इस संयंत्र से कंपनी 2022 की पहली तिमाही में अपने उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एफ77 का उत्पादन शुरू करेगी।
यह मॉडल वाणिज्यिक रूप से मार्च, 2022 तक उपलब्ध होने की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा कि पहले साल में वह 15,000 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का उत्पादन करेगी। बाद में इसकी सालाना उत्पादन क्षमता को 1.2 लाख इकाई किया जाएगा। इस इकाई में 500 लोगों को रोजगार मिलेगा जिन्हें अगले पांच साल के दौरान इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण और असेंबली का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
अल्ट्रावॉयलेट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नारायण सुब्रमण्यम ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारी अगले तीन से पांच साल में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है। यह विनिर्माण संयंत्र 70,000 वर्ग फुट में होगा। जरूरत होने पर इसका विस्तार भी किया जा सकेगा।
अल्ट्रावॉयलेट के संस्थापक एवं मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) नीरज राजमोहन ने कहा कि इस निवेश के तहत विनिर्माण इकाई लगाई जाएगी, जरूरत के हिसाब से क्षमता का और विस्तार किया जाएगा, शोध एवं विकास तथा नए उत्पाद का विकास किया जाएगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News