ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल को अस्थायी आपातकालीन कोविड अस्पताल बनाया जायेगा

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 10:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) जिंदल समूह की कंपनी जिंदल स्टेनलेस द्वारा संचालित हिंसा के ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल को 500 बिस्तरों वाला आपातकालीन कोविड अस्पताल बनाया जाएगा जिसमें 50 बिस्तर आईसीयू सुविधा वाले होंगे। कंपनी की यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिंदल स्टेनलेस प्रबंधन के परामर्श से जिंदल स्टेनलेस द्वारा ऑक्सीजन आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा करने के दौरान इस बारे में निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने इस चुनौतीपूर्ण समय में राज्य सरकार को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया और कहा, “हम हमेशा अपने संस्थापक ओ पी जिंदल के रास्ते पर चलते हुए मानव जाति की सेवा में तत्पर हैं। हिसार के नागरिक हमारे लिए हमारा विस्तारित परिवार हैं और संकट की इस घड़ी में हम हिसार के लोगों की हरसंभव मदद करने के लिए तैयार हैं।’’
उन्होंने कहा इस नई अस्पताल सुविधा को ऑक्सीजन भी उपलब्ध करवाई जाएगी। ‘‘ हम अस्पतालों को अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं।’’
विज्ञप्ति के अनुसार जिंदल स्टेनलेस की हिसार सुविधा में ऑक्सीजन संयंत्र 150 प्रतिशत की क्षमता तक चल रहा है। संयंत्र ने अपनी ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता को 6 मीट्रिक टन प्रति दिन से बढ़ाकर 7.5 -8 मीट्रिक टन कर दिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News