पंजाब शनिवार से गेहूं की खरीद के लिए तैयार, सरकार ने टीकाकरण शिविर स्थापित किया

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 12:34 PM (IST)

चंडीगढ़, नौ अप्रैल (भाषा) कोविड-19 महामारी के बीच गेहूं की शनिवार से निर्बाध खरीद सुनिश्चित करने के लिए पंजाब सरकार ने प्रदेश की सभी 154 बाजार समितियों में कोविड-19 टीकाकरण शिविर स्थापित किए हैं।
ये शिविर चालू रबी विपणन सत्र के दौरान अनाज मंडियों में आने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए लगाए गए हैं।
पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि महामारी के बीच, मंडी बोर्ड पूरी तरह से गेहूं खरीद के काम को पूरा करने के लिए तैयार है।
सभी अंशधारकों से कोविड-19 के संबंध में सुरक्षा मानदंडों का पालन करने का आग्रह करते हुए सिंह ने कहा कि राज्य सरकार मंडियों से गेहूं के हर एक दाने की खरीद के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। साथ ही वह किसानों, मजदूरों, आढ़तियों और खरीद एजेंसियों के अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।
सिंह ने कहा कि पंजाब मंडी बोर्ड ने अपने स्टाफ को मास्क और सैनिटाइजर प्रदान करके स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की व्यवस्था की है।
इसके अलावा मंडी बोर्ड ने खरीद केंद्रों पर आने वाले किसानों के लिए एक लाख मास्क और 35,000 लीटर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की है।
चेयरमैन ने कहा कि मंडियों में भीड़ से बचने के लिए, 130 लाख टन गेहूं की खरीद के लक्ष्य के साथ खरीद केंद्रों की संख्या 1,872 से बढ़ाकर 4,000 कर दी गई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News