कैट ने अपने ई-वाणिज्य पोर्टल के लिये विक्रेताओं को जोड़ने को लेकर मोबाइल ऐप शुरू किया

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 05:56 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 मार्च (भाषा) व्यापारियों का संगठन कैट ने अपने आने वाले ई-वाणिज्य पोर्टल ‘भारत ई-मार्केट’ के लिये विक्रेताओं को जोड़ने को लेकर मोबाइल ऐप की शुरूआत की।

ऐप से कारोबारी और सेवा प्रदाता पोर्टल पर पंजीकरण कर अपना ई-दुकान शुरू कर सकते हैं।
कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा कि पूर्ण रूप से भारतीय, भारत ई-मार्केट पोर्टल देश के सभी नियमों एवं नियमन का पालन करेगा।
कैट अमेजन जैसी विदेशी ई-वाणिज्य कंपनियों के खिलाफ देश के एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाती रही है। हालांकि विदेशी ई-वाणिज्य कंपनियां इन आरोपों से इनकार करती रही हैं।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘जिस तरीके से ई-वाणिज्य बाजार को विदेशी ई-वाणिज्य कंपनियां देश के कानून और नियमों का उल्लंघन क विकृत कर रही हैं, उसको देखते हुए पूरी तरह से व्यापारियों और ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार ई-वाणिज्य पोर्टल जरूरी था।’’
व्यापारियों के संगठन ने इस साल दिसंबर तक सात लाख व्यापारियों को और दिसंबर 2023 तक एक करोड़ कारोबारियों को पोर्टल से जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि पोर्टल में कोई विदेशी निवेश स्वीकार्य नहीं होगा और उपयोगकर्ताओं के आंकड़े पूरी तरह से भारत में ही रहेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News