मदरसन समूह तुर्की की कंपनी में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 10:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) प्रमुख आटो उपकरण कंपनी मदरसन ग्रुप ने सोमवार को कहा कि वह प्लास्टिक मोल्डेड पार्ट्स और संबंधित उपकरणों के आपूर्तिकर्ता तुर्की के प्लास्ट मेट ग्रुप की बहुलांश हिस्सेदारी लेगी। उसने इसका मूल्य नहीं बताया है।

मदरसन ग्रुप ने एक बयान में कहा गया है कि यह अधिग्रहण मदरसन ऑटोमोटिव सिस्टम्स ग्रुप बीवी (एसएमआरपीबीवी) द्वारा अनुषंगी कंपनी संवर्धन मदरसन रिफ्लेक्टेक (एसएमआर) के जरिये किया जा रहा है।
एसएमआर प्लास्टे मेट ग्रुप की 75 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी और प्लास्ट मेट के संस्थापक के साथ साझेदारी करेगी। अधिग्रहण में प्लास्ट मेट समूह की दो कंपनियां शामिल हैं- इस्तांबुल की प्लास्ट मेट कालिप और बुर्सा की प्लास्ट मेट प्लास्टिक।
इसमें कहा गया है, ‘‘इस अधिग्रहण से एसएमआर और मदरसन समूह का तुर्की में प्रवेश होगा। तुर्की, मदरसन समूह के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, जहां प्रतिवर्ष 14 लाख इकाई यात्री वाहन का उत्पादन होता है और चहा दीर्घकालिक विकास क्षमता मौजूद है।’’ इस अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए, मदरसन ग्रुप के अध्यक्ष विवेक चांद सहगल ने कहा, ‘‘मदरसन ग्रुप द्वारा यह 25 वां अधिग्रहण है और हम वैश्विक स्तर पर अधिक उत्पादों और सेवा पेशकश के साथ अपने ग्राहकों की सेवा के लिए काम करना जारी रखेंगे।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News