जॉकी की भारतीय भागीदार पेज इंडस्ट्रीज के खिलाफ अमेरिकी नियामक ने जांच शुरू की

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 07:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) अमेरिका के अंडरवियर ब्रांड जॉकी इंटरनेशनल की भारतीय भागीदार पेज इंडस्ट्रीज को अपने एक कारखाने में मानवधिकार उल्लंघन के आरोपों की वजह से अमेरिका के परिधान क्षेत्र के नियामक की जांच का सामना करना पड़ रहा है।
अमेरिका के वर्ल्डवाइड रेस्पांसिबल अक्रेडिटिड प्रोडक्शन (डब्ल्यूआरएपी) ने बेंगलुरु की कंपनी पेज इंडस्ट्रीज के खिलाफ उसके एक कारखाने में मानवाधिकार उल्लंघन की जांच शुरू की है। पेज इंडस्ट्रीज के पास भारत के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जॉकी इंटरनेशनल के ब्रांडेड उत्पादों के विनिर्माण, वितरण और विपणन का विशिष्ट लाइसेंस है।
डब्ल्यूआरएपी के प्रवक्ता सेठ लेनन ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि उसने नॉर्वे के सरकारी पेंशन कोष की शिकायत पर भारतीय कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की है।
उन्होंने कहा कि यह जांच एक सामान्य प्रक्रिया है जो इस तरह के सभी मामलों में डब्ल्यूआरएपी की मानक नीति के अनुरूप है।
लेनन ने कहा, ‘‘एक बार जांच पूरी होने के बाद डब्ल्यूआरएपी के सिद्धान्तों के अनुपालन के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने तक इस पर अधिक कुछ कहना उचित नहीं होगा।
इस बीच, जॉकी इंटरनेशनल ने कहा कि उसकी पेज के खिलाफ जांच की रिपोर्ट पर निगाह रहेगी। इसके साथ ही उसने कहा कि पेज का रिकॉर्ड इन आरोपों से मेल नहीं खाता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News