सौरभ कुमार ईईएसएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष बने, एस गोपाल को एमडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 10:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. (ईईएस) के निवर्तमान प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार को कंपनी का अंतरिम कार्यकारी उपाध्यक्ष (ईवीसी) बनाया गया है।
शनिवार को जारी कार्यालय आदेश के अनुसार ईईएसएल के निदेशक (वाणिज्यक) एस गोपाल को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है।
आदेश में कहा गया है, ‘‘ईईएसएल के चेयरमैन तथा प्रवर्तक कंपनियों के चेयरमैन और प्रबंध निदेशकों की शनिवार को हुई बैठक में मौजूदा प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार को अंतरिम कार्यकारी उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।’’
कुमार की नियुक्ति बिजली मंत्रालय द्वारा इस पद पर नियमित नियुक्ति होने तक के लिये की गयी है।
इसी कार्यालय आदेश के अनुसार ईईएसएल के निदेशक (वाणिज्यक) एस गोपाल को प्रबंध निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है। गोपाल की नियुक्ति प्रबंध निदेशक पद पर नियमित नियुक्ति होने तक के लिये की गयी है।

ये नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से अमल में आ गयी हैं।

ऊर्जा दक्षता को बढ़ावा देने वाली ईईएसएल बिजली मंत्रालय के चार उपक्रमों...एनटीपीसी लि., पावर ग्रिड, पीएफसी और आरईसी....की संयुक्त उद्यम है। कुमार को देश में ऊर्जा दक्षता कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाने के रूप में जाना जाता है। उनकी अगुवाई में ही सस्ती दर पर एलईडी लैंप वितरण कार्यक्रम- उजाला चलाया गया।
कंपनी की वेबसाइट के अनुसार इस कार्यक्रम के तहत 36 करोड़ से अधिक एलईडी बल्ब वितरित किये गये। इसके अलावा, स्ट्रीट लाइटिंग नेशनल प्रोग्राम (एसएलएनपी) जैसे कार्यक्रमों को भी आगे बढ़ाने में उन्होंने अहम भूमिका निभायी। ईईएसएल के ऊर्जा दक्षता के अन्य कार्यक्रमों में स्मार्ट मीटर, इलेक्ट्रिक व्हीकल कार्यक्रम आदि शामिल हैं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News