दो जीवन बीमा उपक्रमों में हिस्सेदारी कायम रखेगा पीएनबी

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 04:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र का पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) दो जीवन बीमा उपक्रमों में अपनी हिस्सेदारी कायम रखेगा। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) से बैंक को इसकी मंजूरी मिल गई है।
एक अप्रैल ओरियंटल बैंक कॉमर्स (ओबीसी) के पीएनबी में विलय के बाद ओबीसी की केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी पीएनबी को स्थानांतरित हो गई है।
पीएनबी पहले से यानी 2012 से पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस का प्रवर्तक हैं। इसमें उसकी सबसे अधिक 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। 2001 में गठित कंपनी मेटलाइफ में अमेरिकी की मेटलाइफ की 26 प्रतिशत, एल्प्रो की 21 प्रतिशत और एम पल्लोनजी एंड कंपनी की 18 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
पीएनबी के प्रबंध निदेशक एस एस मल्लिकार्जुन राव ने दो बीमा कंपनियों में हिस्सेदारी के बारे में पूछे जाने पर पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘अभी बाहर निकलने की कोई अनिवार्यता नहीं है। हमने इस बारे में इरडा से बात है। इसमें निरंतरता है। समय आने पर हम इस पर निर्णय करेंगे।’’
राव ने बताया, ‘‘इरडा ने कहा है कि फिलहाल इस पर अंकुश के लिए कोई नियमन नहीं है। ऐसे में हम दोनों में हिस्सेदारी कायम रख सकते हैं।’’ इसके अलावा बैंक का एलआईसी से गठजोड़ भी है। इसके तहत बैंक अपनी शाखाओं के जरिये एलआईसी के उत्पाद बेचता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News