आईटीसी ने परफ्यूम कारखाने में शुरू किया सैवलॉन हैंड सैनेटाइजर का विनिर्माण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 06:57 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी आईटीसी ने अपने परफ्यूम बनाने के कारखाने में सैवलॉन हैंड सैनेटाइजर का विनिर्माण शुरू कर दिया। कंपनी का यह कारखाना हिमाचल प्रदेश के मानुपरा में स्थित है।
कोरोना वायरस संकट के बीच हैंड सैनेटाइजर की बढ़ी मांग को देखते हुए कंपनी ने इस संयंत्र में यह काम शुरू किया है। जबकि कंपनी का यह संयंत्र प्रीमियम श्रेणी के परफ्यूम (एल्कोहल आधारित कृत्रिम इत्र) बनाने के हिसाब से विकसित किया गया है।
कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि इस संयंत्र से उसे 1,25,000 लीटर अतिरिक्त सैवलॉन हैंड सैनेटाइजर का उत्पादन करने में मदद मिलेगी। यह हैंड सैनेटाइजर की बढ़ी मांग को पूरा करने में मदद करेंगे।
इस बारे में आईटीसी के निजी देखभाल उत्पाद कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर सत्पती ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी के बीच सैनेटाइजर की देश की बढ़ी जरूरत को देखते हुए कंपनी ने अपने परफ्यूम संयंत्र में सैवलॉन हैंड सैनेटाइजर का उत्पादन शुरू कर दिया है। इस संयंत्र को हाल में ही हिमाचल प्रदेश के मानपुरा में शुरू किया गया था।
इसी के साथ कंपनी ने कहा कि जनहित को देखते हुए उसने सैवलॉन सैनेटाइजर की कीमत भी कम की है। साथ ही वह डिजिटल, प्रिंट एवं अन्य माध्यमों से लोगों के बीच जागरुकता भी फैला रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News