कोरोना वायरस के चलते मार्च तिमाही के कारोबार में कोई खास असर नहीं होगा : एचसीएस टेक

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 03:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च तिमाही में उसके कारोबार पर कोई खास असर पड़ने का अनुमान नहीं है और इस दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है। इनमें से ज्यादातर को जनवरी में ही अंतिम रूप दे दिया गया था।
एचसीएल टेक ने कहा कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए ‘कारोबार निरंतरता योजना’ और ‘जोखिम प्रबंधन मसौदा’ को काफी पहले लागू किया है।
कंपनी ने एक बयान में व्यापार पर संभावित असर के बारे में कहा, "हालांकि, इस तिमाही के नतीजों पर असर का मूल्यांकन अभी नहीं किया गया है, लेकिन हमें नहीं लगता कि ये बहुत अधिक होगा।"
कंपनी ने कहा, " इस तिमाही के दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है और ज्यादातर जनवरी में ही पूरी हो गई थी।"
कंपनी ने कहा कि उसका कारोबारी मॉडल मजबूत है और इसमें कई तरह की सेवाओं से आय शामिल है। कंपनी ने कहा कि उसके कारोबार में तेल और गैस, यात्रा तथा आतिथ्य और हाईएंड रिटेल जैसे क्षेत्रों की हिस्सेदारी एक अंक में है।
कंपनी ने कहा कि उसने जोखिम प्रबंधन को बेहतर ढंग से लागू किया है और छोटी अवधि के प्रभावों को कम से कम करने में सक्षम है।
एचसीएल टेक ने कहा कि भारत में उसके 76 प्रतिशत कर्मचारी और अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में 92 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम करने में सक्षम हैं, और कामकाज के इस नए तरीके में कंपनी को कोई खास दिक्कत पेश नहीं आई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News