दूरसंचार कंपनियों को मासिक, तिमाही आंकड़े देने के लिए छह सप्ताह का अतिरिक्त समय मिला

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 08:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार कंपनियों को मासिक और तिमाही रिपोर्ट जमा कराने के लिए छह सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है। कंपनियों को यह रिपोर्ट अप्रैल में जमा करानी थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।
दूरसंचार कंपनियों के संगठन सेल्युलर आपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (सीओएआई) ने कुछ दिन पहले नियामक को पत्र लिखकर आपरेटरों को इस तरह की रिपोर्ट के लिए अतिरिक्त समय देने का आग्रह किया था। सीओएआई ने कहा था कि कोरोना वायरस की वजह से की गई 21 दिन की बंदी की घोषणा के बाद आपरेटरों को महत्वपूर्ण नेटवर्क चालू रखने के काम में कई तरह की चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है।
ट्राई के सचिव एस के गुप्ता ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘ट्राई ने मौजूदा परिस्थितियों में सीओएआई के आग्रह पर विचार के बाद दूरसंचार कंपनियों को मासिक और तिमाही रिपोर्ट जमा कराने के लिए छह सप्ताह का अतिरिक्त समय देने का फैसला किया है। आपरेटरों को यह रिपोर्ट अप्रैल में जमा करानी थी।’’
ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा को 26 मार्च को भेजे पत्र में सीओएआई ने कहा था कि मौजूदा परिस्थतियों में हमारे सदस्यों के लिए मासिक और तिमाही आंकड़े निर्धारित तिथि तक दे पाना मुश्किल है।
सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने पत्र में लिखा था, ‘‘इन रिपोर्ट के लिए सर्किल के आधार पर आंकड़े जुटाने पड़ते हैं, लेकिन मौजूदा माहौल में ऐसा कर पाना संभव नहीं है।’’
सीओएआई ने इन हालात में इन्हें जमा कराने की तिथि बढ़ाने का आग्रह किया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News