मैच गंवाने के बाद, जटिल स्थिति में फंसे धोनी

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 01:54 AM (IST)

पर्थ: त्रिकोणीय श्रृंखला से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि सही गेंदबाजी संयोजन को लेकर चल रही दुविधा ने विश्व कप से पहले उनकी टीम को जटिल स्थिति में फंसा दिया है। भारतीय टीम आज समाप्त हुए अपने आस्ट्रेलियाई दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत सकी और उसे आज त्रिकोणीय श्रृंखला के अपने अंतिम मैच में यहां वाका में इंग्लैंड के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।  

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘टीम के संतुलन को ध्यान में रखते हुए हमें अपनी गेंदबाजी पर गौर करना होगा। दो स्पिनर हमारे अनुकूल हैं क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा तथा अश्विन और अक्षर पटेल कुछ बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर हमारी बल्लेबाजी को कमजोर करते हैं, यह जटिल स्थिति है।’’  
 
भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाने से हमारी बल्लेबाजी कमजोर होती है और यहां तक कि ओवर गति भी धीमी होती है। निचले क्रम के बल्लेबाजों को प्रदर्शन करने की जरूरत है।’’ इंग्लैंड के खिलाफ आज करो या मरो के मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया और अच्छी शुरूआत के बावजूद टीम 48.1 ओवर में 200 रन पर ढेर हो गई। उसने अपने अंतिम नौ विकेट सिर्फ 97 रन जोड़कर गंवाए जबकि एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 103 रन था। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News