हिमाचल वासियों के लिए जैकपॉट,जयराम सरकार ने नौकरियों का खोला पिटारा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:31 AM (IST)

शिमलाः मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए विश्व स्तरी इन्वेस्टर मीट को हरी झंडी दे दी। कांगड़ा जिले के धर्मशाला में 10-11 जून, 2019 को ‘हिमाचल प्रदेश निवेशक सम्मेलन 2019’ का आयोजन किया जाएगा।  निवेशकों की बैठक के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ को राष्ट्रीय सहभागी के रूप में चयन करने का फैसला किया है। भारतीय उद्योग परिसंघ इस आयोजन की सफलता के लिए आवश्यक सहायता, समर्थन और सेवा प्रदान करेगा।

PunjabKesari

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

मंत्रिमण्डल ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय में राजस्व विभाग के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण और राज्य कार्यान्वयन समिति के सहयोग के लिए आपदा प्रबन्धन निदेशालय बनाने का निर्णय लिया है। इसके सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 34 पदों का भी सृजन किया गया है।
 
मंत्रिमण्डल ने मौजूदा अधिनियम की कमियों को दूर करने, इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए जमाकर्ताओं के हितों (वित्तीय प्रतिस्थापनाओं में) के लिए संरक्षण अधिनियम, 1999 में आवश्यक संशोधन करने को अपनी मंजूरी प्रदान की है।

मंत्रिमण्डल ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मुख्यालय शिमला में परियोजना प्रबन्धन इकाई के सृजन का निर्णय लिया और इसके सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 25 पदों के सृजन को भी स्वीकृति प्रदान की.

बैठक में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की 517 जलापूर्ति तथा सिंचाई योजनाओं के संचालन के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी से 2,322 कर्मियों को आउटसोर्स करने के लिए सैद्धान्तिक मंजूरी प्रदान की गई।

मंत्रिमण्डल ने अपातकालीन स्थितियों का सामना करने के लिए राष्ट्रीय अपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली के अन्तर्गत राज्य के प्रत्येक जिले के लिए 13 बोलेरो वाहन खरीदने का भी निर्णय लिया।

PunjabKesari

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News