राजस्थान सरकार ने कहा, नियमों का पालन करे जनता

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 07:11 PM (IST)

जयपुर, 11 जुलाई (भाषा) राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित राज्य सरकार ने शनिवार को एक बार फिर परामर्श जारी कर लोगों से स्वास्थ्य नियमों का पालन करने को कहा।

गृह विभाग द्वारा जारी इस परामर्श के अनुसार लोग आपस में मिलते समय कम से कम छह फीट की दूरी बनाये रखें, घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग आवश्यक रूप से करें,सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से यथा संभव बचें।
इसके अनुसार संक्रमण पर काबू पाने के सरकारी प्रयासों के बावजूद पिछले कुछ दिनों में संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। राज्य सरकार के ध्यान में लाया गया है कि लोग इस बारे में जारी दिशा निर्देशों नियमों व आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि कुछ राज्यों में लॉकडाउन दोबारा लागू करने का फैसला किया गया है। इस बारे में शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शाम को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा,‘‘शाम को समीक्षा बैठक कर रहे हैं उसमें मिलने वाले फीडबैक के आधार पर ही हम फैसला करते हैं कि आगे क्या कदम उठाने चाहिएं। अभी इस बारे में कूछ नहीं कहा जा सकता।’’
हालांकि, गहलोत ने कहा कि देश व प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। राजस्थान में यह संख्या इसलिए ज्यादा है क्योंकि हम जांच ज्यादा कर रहे हैं। हमारा रुख ज्यादा ठीक है क्योंकि ज्यादा जांच कर ही हम कोरोना वायरस पर काबू पाने का प्रयास कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार सुबह तक 23,344 हो गयी, जिनमें से 5,211 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में संक्रमण से 499 लोगों की मौत हो चुकी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News