आलू ने बचाया करोड़ों का सोना और रुपया, जयपुर में सुरंग खोद लूट की योजना का ऐसा हुआ खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2024 - 12:02 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अंबाबाड़ी सब्जी मंडी शॉपिंग सेंटर स्थित दो बैंक व एक ज्वैलरी शोरूम में सेंध लगाने के लिए 100 मीटर (करीब 300 फीट) सुरंग खोद लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। क्षेत्र में इतनी बड़ी सुरंग खोद लेने का पता चलने पर हर कोई दंग रह गया। बैंक व ज्वैलरी शोरूम तक पहुंचने के लिए करीब 50-50 मीटर की सुरंग खोदना शेष था। इस बीच मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे मंडी में आलू से भरा मिनी ट्रक सुरंग के ऊपर से निकला तो उसका टायर धंस गया।

लोगों ने ट्रक को बाहर निकाला तो देखा कि जमीन में सुरंग बनी है और उसमें लकड़ी व फंटे भी लगे हैं। मिट्टी धंसने से सुरंग खोदने की शुरुआत करने वाला हिस्सा बंद हो गया। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने एसबीआई बैंक की तरफ कुछ दूर जाने के बाद सुरंग बंद होना पाया। इधर, विद्याधर नगर थाने के कांस्टेबल मुकेश को सूचना मिली कि शॉपिंग सेंटर के एक कोने की दुकान में बेसमेंट है और पशुओं के लिए चारा-बाट बेचने के लिए दुकान किराए से लेने वाले संदिग्ध है।

दुकान खोलने आए संदिग्धों को जब पता चला कि सुरंग के बारे में पुलिस व अन्य लोगों को जानकारी लग गई तो वे भाग गए। पुलिस अधिकारी दुकान के शटर का ताला तोड़ अंदर गए तो चौंक गए। एफएसएल ने तस्दीक के बाद खोदी गई सुरंग की लंबाई बताई। बैंकों में 26 से 28 जनवरी तक अवकाश है, आशंका जताई गई है कि गैंग तभी वारदात करती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News