ड्यूटी के दौरान पुलिस कांस्टेबल की मौत, परिजनों को 1.35 करोड़ का सहायता पैकेज देगी भजनलाल सरकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 10:33 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सिरोही के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के लौटाना गांव में महाशिवरात्रि पर्व पर हुई वारदात में पुलिस कांस्टेबल निरंजन सिंह की मौत हो जाने पर शोक प्रकट करते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उनके एक आश्रित को सरकारी नौकरी सहित परिवार को एक करोड़ 35 लाख रुपए के परिलाभ प्रदान करने की घोषणा की हैं। शर्मा ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान जान गंवाने वाले कांस्टेबल निरंजन सिंह को नमन किया और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। 

विशेष आर्थिक पैकेज में राज्य सरकार की ओर से मृतक आश्रित को उसके गृह जिले अथवा पदस्थापन क्षेत्र में एमआईजी श्रेणी का आवास, छात्रवृत्ति, बिजली कनेक्शन आदि के 20 लाख रुपए की विशेष आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त पारिवारिक पेंशन, राज्य बीमा, जीपीएफ, ग्रेच्युटी, सामूहिक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा, विशेष जीवन बीमा, दयामूलक अनुदान नियमानुसार देय होंगे। साथ ही, राजस्थान पुलिस कल्याण निधि, राजस्थान पुलिस कार्मिक कल्याण न्यास, पुलिस बेनेवेलेन्ट फण्ड एवं एसबीआई के पुलिस सैलेरी पैकेज के परिलाभ भी नियमानुसार देय होंगे। 

सिरोही जिले के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को सिरोही के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के लौटाना गांव में महाशिवरात्रि के पर्व पर मन्दिर में भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान दो पक्षों के आपसी झगड़े में अज्ञात बदमाशों द्वारा किए गए हमले में कांस्टेबल निरंजन सिंह की मृत्यु हो गई। इस संबंध में पुलिस द्वारा 7-8 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी प्रवीण गरासिया की पहचान कर ली गई है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। मूल रूप से गोटन (नागौर) के निवासी मृतक पुलिस कांस्टेबल निरंजन सिंह तीन वर्षों से स्वरूपगंज में पदस्थापित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News