खुलासाः भारत में 35 किग्रा. RDX पहुंचा चुका है पाकिस्तान

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2016 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान की और नापाक हरकत का खुलासा हुअा है। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में पाकिस्तान के जासूस और आतंकी नेटवर्क बेहद सक्रिय है और ये पाकिस्तानी एजेंट पाकिस्तान से पासपोर्ट पर आकर राजस्थान के सरहदी इलाकों में अपना जाल बिछा रहे थे। राजस्थान के इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा से अलग-अलग जगहों से ये अब तक 35 किलो आरडीएक्स भारत में बम ब्लास्ट के लिए पहुंचा चुका है।

गिरफ्तार पाकिस्तानी एजेंट के पास से एक डायरी भी बरामद हुई है, जिसमें सारे डिटेल लिखे हैं। इसमें लिखा हुआ कि कब-कब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इसके खाते में पैसे डालती थी। इस काम के बदले आईएसआई उसे 10 से लेकर 60-70 हजार तक देती थी। 26 साल के नंदलाल महराज का पूरा परिवार पाकिस्तान के खिप्रो सानगढ़ में रहता है, लेकिन पैसों के लालच में ये पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के लिए तैयार हो गया।

तीनों खुफिया एजेंसियां पिछले 48 घंटे से नंदलाल महाराज से जैसलमेर में पूछताछ कर रही हैं। हालांकि, अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि इसके हाथ से निकला आरडीएक्स कहां-कहां पहुंचा है, क्योंकि इसे आगे के नेटवर्क के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके पास से बड़ी संख्या में सैन्य ठिकानाें के नक्शे और आस-पास के फोन नंबर भी मिले हैं। नंदलाल के सात से आठ साथी इसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही फरार हो गए हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए कवायद की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News