कोटा में एक और स्टूडेंट ने की आत्महत्या, नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाया मौत को गले

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय एक अभ्यर्थी ने यहां अपने छात्रावास पीजी आवास में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक कोटा में जनवरी से अब तक किसी कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा आत्महत्या करने का यह छठा मामला है। 

विज्ञान नगर के थाना प्रभारी सतीश चौधरी ने कहा कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले मोहम्मद उरूज (20) को पुलिस की टीम ने मंगलवार को छत के पंखे से लटका हुआ पाया। थाना प्रभारी सतीश चौधरी ने कहा कि इस बात की आशंका है कि छात्र ने सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को विज्ञान नगर इलाके में अपने कमरे में आत्महत्या कर ली होगी। 

उन्होंने कहा कि छात्र के कमरे में लगे पंखे में आत्महत्या रोधी उपकरण नहीं था। जनवरी से अब तक कोटा में किसी कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा आत्महत्या करने का यह छठा मामला है। वर्ष 2023 में कोटा में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले 26 छात्रों ने आत्महत्या की थी। थाना प्रभारी के मुताबिक उरूज पिछले करीब डेढ़ साल से एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल कॉलेज प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

छात्र के माता-पिता उस समय चिंतित हो गए जब उसने मंगलवार सुबह उनके फोन कॉल का जवाब नहीं दिया और उन्होंने उसके दोस्तों और आवास के गार्ड को सूचित किया, जिन्होंने पुलिस को बुलाया। थाना प्रभारी सतीश चौधरी के मुताबिक नीट अभ्यर्थी के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और इस कदम के पीछे का कारण जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। उसके माता-पिता को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News