T-20: आॅस्ट्रेलिया या भारत, जानिए किसका पलड़ा भारी, एक नजर पुराने रिकॉर्ड्स पर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम की मौजूदा फॉर्म और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों में इतिहास देखते हुए रांची में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में  भारत को ही जीत का दावेदार माना जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और ये केवल दूसरी बार होगा जब ये स्टेडियम किसी  टी-20 मैच की मेज़बानी करेगा।  

फैंस के लिए ख़ुशी वाली बात यह है की पिछले साल जब इस मैदान पर पहला  टी-20 मैच हुआ तो भारत ने श्रीलंका को बड़े अंतर से धूल चटाई थी । भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 196 रन बनाए  जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 9 विकेट खोकर केवल 127 रन ही बना सकी। उस मैच में रविचंद्रन अश्विन  और आशीष  नेहरा चमके और दोनों ने मिलके पांच विकेट लिए थे  , जबकि बल्लेबाज़ो की  बात करें  तो शिखर धवन ने अर्धशतक लगाया था। नेहरा और धवन दोनों ही मौजूदा टीम का हिस्सा हैं । 

अगर बात की जाए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों की, तो भारत का पलड़ा भारी है और जिस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम खेल रही है, उनके जीतने की कम ही उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच  अबतक 13 मैच हुए हैं जिसमें भारत ने 9 जीते आैर 4 हारे हैं। इनमें से 3 मुकाबले भारत ने घरेलू पिचों पर खेले हैं, जिसमें फतह हासिल की है।  

धोनी का होम ग्राउंड 
रांची का मैदान एक खिलाडी के लिए बेहद खास है और वे और कोई और नहीं बल्कि इसी शहर में जन्मे महेंद्र सिंह धोनी हैं। हालाँकि जब श्रीलंका के खिलाफ 2016 में मैच हुआ तब धोनी को अपना जलवा दिखने का मौका नहीं मिला लेकिन इस बार रांची में मैच देखने जा रहे दर्शक उम्मीद कर रहे होंगे की धोनी को बल्लेबाज़ी करते हुए  देखने का मौका मिले , खासकर उनकी हेलीकाप्टर शॉट। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News