See More

अमेरिकी सिख समुदाय पंजाब के विकास और शिक्षा पर करेगा काम, करेंगे निवेश

2020-07-14T09:33:29.613

वाशिंगटन: अमेरिका में सिख समुदाय ने पंजाब के विकास, खासकर शिक्षा एवं पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने की प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने अपनी समस्याओं के समाधान में यहां भारतीय दूतावास के प्रयासों की सराहना की। प्रमुख सिख अमेरिकी कारोबारी गैरी ग्रेवाल ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीज सिंह संधू के साथ पिछले हफ्ते हुई समुदाय की पहली डिजिटल बैठक के बाद कहा कि अमेरिका के सिख पंजाब के विकास के लिए निवेश करने के इच्छुक हैं। देश के करीब 100 प्रमुख सिख नेताओं ने संधू के साथ इस डिजिटल बैठक में हिस्सा लिया था जिसे समुदाय के साथ संपर्क करने के उनके प्रयासों के तहत आयोजित किया गया था।

PunjabKesari

ग्रेवाल ने कहा, “उन्होंने हमें कई अच्छी चीजें करने के लिए प्रोत्साहित किया। ईश्वर की यहां हम पर कृपा है, हमें उसे दूसरों के साथ साझा करना चाहिए... विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति की पेशकश करनी चाहिए। हर कोई (सिख समुदाय से) बैठक में शामिल होकर बहुत खुश था। इस दौरान बहुत से विचार साझा किए गए।” उन्होंने यह भी बताया कि समुदाय के कई सदस्यों ने पाकिस्तान के साथ करतारपुर गलियारा फिर से खोले जाने पर भी चर्चा की।

PunjabKesari

इकोसिख के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सिख अभियान के सह-संस्थापक डॉ राजवंत सिंह ने कहा, “मैं इसकी प्रशंसा करता हूं कि राजदूत संधू ने इस संवाद के लिए सिख समुदाय के सदस्यों को आमंत्रित किया और इस बातचीत के दौरान दिए गए सुझाव पंजाब में युवा पीढ़ी की बेहतरी के लिए सकारात्मक योगदान देने की दिशा में कई लोगों को काम करने के लिए प्रेरित करेंगे।” उन्होंने कहा कि यह महत्त्वपूर्ण है कि विशाल पंजाबी एवं सिख प्रवासी समुदाय पंजाब के पुनर्निर्माण और राज्य के लिए उज्ज्वल भविष्य बनाने में व्यस्त है।



 


Edited By

PTI News Agency

Related News