Coronavirus: श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शनों से पहले संगत की स्क्रीनिंग शुरू

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 09:01 AM (IST)

Follow us on Twitter

अमृतसर (अनजान/ दीपक) : कोरोना वायरस के खौफ के कारण आज फिर श्री हरिमंदिर साहिब में संगत की आमद नाममात्र रही। श्री हरिमंदिर साहिब परिसर व दूसरे गुरुद्वारों में आने वाली संगत की हिफाजत के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। 

मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि फिलहाल घंटाघर वाली साइड पर सेहत विभाग व शिरोमणि कमेटी के अधीन श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल के डाक्टरों की टीम संगत की स्क्रीनिंग करके अंदर जाने दे रही है। इसके अलावा एंबुलैंस का प्रबंध भी 24 घंटों के लिए है। टाट व गलीचे हटा लिए गए हैं। दर्शनीय ड्योढ़ी से लेकर श्री हरिमंदिर साहिब तक संगत को दो लाइनों में दूरी पर रखकर जाने के लिए सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है, जो साथ ही चारों फाटकों पर सैनीटाइजर से हाथ भी साफ करवा रहे हैं। पूरे परिसर में डाक्टरों की टीम संगत को कोरोना वायरस से बचने के लिए सचेत कर रही है। शिरोमणि कमेटी के सीनियर उप प्रधान रजिन्दर सिंह मेहता ने बताया कि इस समय रोज की अपेक्षा 5 प्रतिशत ही संगत की आमद रह गई है। 

टैम्प्रेचर ज्यादा मिला तो भेजेंगे अस्पताल : सिविल सर्जन : सिविल सर्जन डा. प्रभदीप कौर जौहल की ओर से भेजी गई डाक्टरों की टीम की मैंबर डा. जसप्रीत कौर ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान जिस भी श्रद्धालु को ज्यादा टैम्प्रेचर, खांसी और जुकाम का पता लगेगा, उसे अस्पताल में दाखिल करके एग्जामिन किया जा सकता है। 


        


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News