रिश्वत मांगने वाला पटवारी गिरफ़्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 08:23 PM (IST)

चंडीगढ़, 22 मार्च:(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अंतर्गत शुक्रवार को राजस्व हलका जोधपुर पाखर, जि़ला बठिंडा में तैनात एक राजस्व पटवारी के सहायक-कम ड्राइवर सुखविन्दर सिंह को 10,000 रुपए रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। 

 

 विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम के विरुद्ध यह मुकदमा बठिंडा जि़ले के गाँव मानसा कलां के निवासी केवल सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। 

 

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उसने हलका पटवारी गुरचरन सिंह के पास पहुँच की थी जहाँ उसके ड्राइवर ने शिकायतकर्ता की ज़मीन के कब्ज़ा वारंट की रिपोर्ट जारी करने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत की माँग की। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की माँग कर रहे मुलजिम की सारी बातचीत रिकार्ड कर ली थी। 

 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के दौरान शिकायतकर्ता की तरफ से लगाए गए दोष सही पाये गए कि उक्त मुलजिम ने शिकायतकर्ता से उक्त उद्देश्य के लिए 10,000 रुपए की माँग की थी। इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News