पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 10:06 PM (IST)

चंडीगढ़, 20 मार्च:(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान मंगलवार को राजस्व हलका गिद्दरांवाली, फाजिल्का में तैनात एक राजस्व पटवारी विनोद कुमार को 3000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया। विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व अधिकारी के विरुद्ध यह मामला फाजिल्का जिले के गाँव घल्लू निवासी अमरीक सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

 

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त पटवारी ने अपनी पैतृक ज़मीन की फ़र्द की कापियां देने के बदले रिश्वत के तौर पर 8000 रुपए माँगे हैं। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पटवारी पहले ही 1000 रुपए ले चुका है और रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर 3000 रुपए की माँग कर रहा है। 

 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया है जिसके अंतर्गत मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया गया। राजस्व अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना फिऱोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News