लाईनमैन को 5,000 रुपए रिश्वत लेते किया काबू

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 07:24 PM (IST)


चंडीगढ़, 6 जून, (अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भृष्टाचार विरुद्ध चलाए अभियान दौरान वीरवार को पी.एस.पी.सी.एल. दफ्तर, फोकल प्वाईंट बटाला, ज़िला गुरदासपुर में तैनात लाईनमैन सुखविन्दर सिंह को 5,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है।
 
विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी वक्ता ने बताया कि उपरोक्त लाईनमैन को बलकार सिंह निवासी फैज़पुरा, तहसील बटाला की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।
 
उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच कर दोष लगाया कि उपरोक्त लाईनमैन ने उसके नए लगने वाले घरेलू बिजली कुनैकशन के बारे में ठीक रिपोर्ट भेजने के बदले 5,000 रुपए की माँग की है।

वक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो ने जाल बिछाया और उक्त आरोपी को दो सरकारी गवाहों की  मौजूदगी में 5,000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में आरोपी ख़िलाफ़ भृष्टाचार निरोधक कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मुलजिम को कल अदालत में पेश किया जाएगा और बाकी पूछताछ जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News