हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2015 - 12:14 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(संध्या): एक तरफ तो रेलवे विभाग लोगों को अच्छी सुविधाएं देने के दावे कर रहा है तथा इसी के अधीन मुक्तसर जिले के रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाने के दावे किए जा रहे हैं, पर असलियत कुछ और ही है।

रेलवे विभाग लोगों को सहूलियतें देने की बजाय मुश्किलों में डाल रहा है जिसका उदाहरण गिद्दड़बाहा के रेलवे स्टेशन पर ही मिल जाती है। यहां पर 7 साल बीत जाने के बावजूद भी अभी तक समय सारिणी में टाइम की तबदीली नहीं की गई, जबकि गाडिय़ों के समय में फेरबदल हो चुका है। यहां पर रेलवे स्टेशन गिद्दड़बाहा में करीब 7 साल पहले रेलवे की गाडिय़ों की समय सारिणी बनाई गई थी। यहां पर रोजाना ही स्टेशन मास्टर की तरफ से गाडिय़ां के टाइम की जानकारी लिखी जाती है। यहां पर लेट आने वाली गाडिय़ों की जानकारी भी लिखी जाती है, जिससे कि लोगों को गाड़ी के आने-जाने का समय पता लग जाए। 
 
रेलवे की गाडिय़ां हर रोज ही लेट आती हैं। पहले जो गाड़ी सुबह 6 बजे स्टेशन से चलती थी, अब 5.30 बजे ही चली जाती है जिस कारण कई यात्री पहले की समय सारिणी अनुसार ही इस गाड़ी में चढऩे से रह जाते हैं। यह बात यहां तक ही सीमित नहीं है, स्टेशन पर पूछताछ के लिए भी कोई अधिकारी उपस्थित नहीं होता तथा गाड़ी के आने से 15 मिनट पहले ही सभी खिड़कियां खोली जाती हैं तथा गाड़ी के जाने के तुरंत बाद ही ये बंद हो जाती हैं और तो और लोगों की सहूलियतों के लिए लगाया गया सरकारी फोन नंबर भी कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं उठाता जिससे यात्री गाडिय़ों के टाइम जान सकें, इस कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
 
लोगों ने रेलवे के सब डिवीजन के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इस समय सारिणी को तुरंत ही बदला जाए तथा रेलवे के सही टाइम टेबल को लिखा जाए जिससे लोगों को आ रही परेशानियों से मुक्ति मिल सके।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News