2 पाक तस्कर ढेर, 60 करोड़ की हैरोइन जब्त

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 02:37 AM (IST)

अमृतसर: अभी तक बी.ओ.पी. मझमियां में पाकिस्तानी तस्करों से जब्त की गई हैरोइन की जांच पूरी भी नहीं हुई कि अब अटारी बार्डर स्थित जे.सी.पी. की सबसे नजदीक बी.ओ.पी. रत्नखुर्द में बी.एस.एफ. व तस्करों के बीच फिर से मुठभेड़ हुई है जिसमें 2 पाकिस्तानी तस्कर मारे गए और 12 किलो हैरोइन, एक ए.के.-47, 31 जिंदा राऊंड, मोबाइल व पाकिस्तानी सिम जब्त किए गए हैं। 
 
जानकारी के अनुसार गेहूं की खड़ी फसल होने के चलते इस समय सभी संवेदनशील स्थलों सहित पूरे पंजाब बार्डर पर अलर्ट चल रहा है और बी.ओ.पी. रत्नखुर्द में गश्त कर रहे जवानों ने जब पाकिस्तानी तस्करों को एक प्लास्टिक पाइप के जरिए हैरोइन की खेप को भारतीय सीमा में पहुंचाने का प्रयास करते देखा तो उनको ललकारा लेकिन आधुनिक ए.के.-47 जैसे हथियारों से लैस तस्करों ने बी.एस.एफ. के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी तस्करों की मौके पर ही मौत हो गई और उनके बाकी साथी खड़ी फसल की आड़ व पाकिस्तानी रेंजर्स की मदद लेते हुए फरार हो गए। जब्त की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 60 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। 

बी.एस.एफ. पंजाब फ्रंटियर के आई.जी. अनिल पॉलीवाल ने बताया कि बी.एस.एफ. ने पाकिस्तानी तस्करों के शवों को थाना घरिंडा के हवाले कर दिया। पाकिस्तान ने तस्करों के शवों को पहचानने से इंकार कर दिया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News