अन्ना हजारे ने बाबा नामदेव जी के तप स्थान पर टेका माथा

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2015 - 02:18 AM (IST)

श्री हरगोबिंदपुर/गुरदासपुर (कालिया, विनोद): वरिष्ठ समाज सेवक, आंदोलनकारी व गांधी विचारधारा वाले अन्ना हजारे ने आज शाम शिरोमणि भगत बाबा नामदेव जी के तप स्थान श्री दरबार साहिब घुम्मान में माथा टेका और घुमान में 3, 4 व 5 अप्रैल को होने जा रहे 88वें मराठी साहित्य सम्मेलन के प्रबंधों का भी जायजा लिया।  
 
अन्ना हजारे ने कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत प्रोग्राम है। बाबा नामदेव जी का जन्म गांव नरसी ब्राह्मणी महाराष्ट्र में हुआ था। बाबा नामदेव जी ने जीवन का अधिकतर हिस्सा घुम्मान में व्यतीत किया था तथा इसी स्थान पर उन्होंने परलोक गमन किया। बाबा नामदेव की अंतिम समाधि भी यहीं पर है। 
 
कस्बा घुम्मान भी बाबा नामदेव ने बसाया था और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में लोग इस स्थान के दर्शन करने के लिए आते हैं। वह भी आज इस पवित्र स्थान पर नतमस्तक होने के लिए आए हैं। अन्ना हजारे की देश तथा समाज प्रति सेवाओं को देखते हुए आम आदमी पार्टी पंजाब के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने उन्हें बाबा नामदेव का चित्र, सिरोपा तथा दोशाला देकर सम्मानित किया। अन्ना हजारे ने कहा कि केन्द्र सरकार का भूमि अधिग्रहण बिल किसान विरोधी है तथा वह जन लोकपाल गठित करने की मांग पर आज भी कायम हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News