घर में सुबह या शाम 5 मिनट करें ये काम, दैवीय शक्तियां बनेगी पहरेदार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 10:27 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


कुछ ऐसे काम होते हैं, जो पीढ़ी दर पीढ़ी हम अपने घर के बड़ों को करते देखते हैं और वो हमारी भी दिनचर्या का हिस्सा बन जाते हैं। अधिकतर हिंदू घरों में आपने देखा होगा दीपक जलाना, आरती करना, धूप-अगरबत्ती दिखाना आदि आस्था को दर्शाता है। क्या आपने कभी सोचा है, ऐसा क्यों किया जाता है ? जिन घरों में ये पवित्र कार्य हर रोज़ होते हैं, वहां दैवीय शक्तियां हर समय पहरेदार बनकर रहती हैं और उस घर पर कोई संकट नहीं आने देती। बहुत सारे लोग तो ये मानते हैं की घर में ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और सकारात्मकता बनी रहती है। ज्योतिष विद्वान कहते हैं जिस घर में नियमित रूप से धूप-दीप लगाकर पूजा होती है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है और मिलते हैं ढेरों लाभ-

PunjabKesariराहु-केतु का राशि परिवर्तन,  कैसे लाएगा आपके जीवन में पैसों की झनकार ?  

सुबह पूजा करते समय आरती के लिए दीपक में 2 लौंग या कपूर में दो फूल डाल कर आरती करें। सारे काम आसानी से होंगे।

PunjabKesariघर में नित्य घी का दीपक जलाना चाहिए। दीपक जलाते समय लौ पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर हो या दीपक के मध्य में बाती लगाना शुभ फल देने वाला होता है। 

PunjabKesariघर में कलह-कलेश से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार को शुद्ध जल में थोड़ी-सी शक्कर मिलाकर शिव को अर्पण करें तथा सात अगरबत्ती व देसी घी का दीपक जलाएं।

PunjabKesariअपने घर को शत्रुओं से बचाने के लिए हर रोज़ देसी घी और कपूर मिलाकर दीपक लगाएं। इस उपाय से अनजाना भय भी नहीं रहता।

PunjabKesariदीपक में कौन सा घी व तेल डालें-
शास्त्रों में गाय के घी को सर्वसिद्धिकारक कहा गया है।

भेड़ के दूध के घी से शांति कर्म करने चाहिए।

तिल का तेल सर्वार्थसिद्धि कारक है।

मार्च में ये 7 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News